कंपनियां अब बिना नियामक की पूर्व मंजूरी के स्वास्थ्य एवं जनरल बीमा उत्पाद पेश कर सकेंगी. इस पहले से क्या ग्राहकों को फायदा होगा
Home Insurance: लोग अच्छी तरह से रिसर्च नहीं करते हैं और ऐसे में सही जानकारी न होने की वजह से गलत पॉलिसी ले लेते हैं.
Home Insurance: लोग अच्छी तरह से रिसर्च नहीं करते हैं और ऐसे में सही जानकारी न होने की वजह से गलत पॉलिसी ले लेते हैं.
Indemnity Policy: निर्देशानुसार प्रोफेशनल्स और संस्थाओं पर ग्राहकों द्वारा उनके कर्तव्यों के दौरान गलतियों या लापरवाही के लिए मुकदमा चलाया जा सकता है
Insurance Claim: दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेशानुसार इंश्योरेंस रेगुलेटर IRDAI ने इंश्योरेंस कंपनियों को कोरोना मरीजों के कैशलेस ट्रीटमेंट क्लेम पर निर्देश जारी किए हैं
Cashless Insurance: कोरोना की दूसरी लहर में ये पाया गया है कि अस्पताल केशलेस पेमेंट नहीं कर रहे और बीमाधारक को डिस्चार्ज के समय पेमेंट की मांग कर रहे हैं जो उन्हें बाद में इंश्योरेंस कंपनी से क्लेम करना होगा.
IRDAI: दिल्ली HC ने IRDAI से पूछा है कि किस आधार पर बीमा नीतियों को मंजूरी दे रहा था, जिसमें मानसिक बीमारियों को पूर्ण कवरेज से बाहर रखा गया
Insurance: बीमा खरीदने की प्रक्रिया ऑनलाइन होने से सुविधा तो हुई है, वहीं धोखेबाजों के लिए लोगों तक पहुंचना भी आसान हो गया है.